फ़ास्ट चार्जिंग के बारे में वो बातें जिसे जानना आपके लिए जरूरी है

0
229

आजकल अधिकतर लोग फ़ास्ट चार्जिंग सपोर्ट करने वाला स्मार्टफ़ोन खरीदना पसंद करते है। समय का अभाव और बैटरी के जल्दी खत्म होने की समस्या से काफी हद तक फ़ास्ट चार्जिंग फीचर ने निजात दिलाई है। फ़ास्ट चार्जिंग को लेकर कुछ बेसिक जानकारी होना आवश्यक है। यहाँ कुछ टिप्स बताने जा रहे है जो आपके लिए सहायक होंगी।

Source
  • अगर आपका फ़ोन फ़ास्ट चार्जिंग फीचर सपोर्ट नहीं करता है तो आप अपने फ़ोन को फ़ास्ट चार्जर से चार्ज न करें, क्यों की ऐसा लम्बे समय तक करने पर फ़ोन के जल्दी ख़राब होने की संभावना अधिक होती है।
  • उन पॉवर बैंक को फ़ास्ट चार्जर से चार्ज मत करिए जो फ़ास्ट चार्जिंग सपोर्ट नहीं करती हो। ऐसा करने से पॉवर बैंक की बैटरी लाइफ कम होती है और पॉवर बैंक की बैटरी फटने की भी संभावना रहती है।
  • अगर आपके फ़ोन का चार्जर खो गया है तो उसे दुसरे किसी ओरिजनल चार्जर से चार्ज करें और चार्ज करने से पहले उसकी आउटपुट करंट देख कर ही चार्ज करें।
  • आपके फ़ोन में नॉन रिमूवेबल बैटरी है तो ऐसे में आप भूल कर भी फ़ास्ट चार्जर से फ़ोन को चार्ज न करें अगर फ़ोन फ़ास्ट चार्जिंग को सपोर्ट न करता है तो।
  • बाज़ार में बहुत से लोकल फ़ास्ट चार्जर मिलते है उन चार्जर का से फ़ोन को चार्ज करने पर फोन के फटने की संभावना बहुत अधिक रहती है, क्यों की उन चार्जर की कोई फिक्स आउटपुट करंट की लिमिट नहीं होती है। ऐसे में अगर आपके फ़ोन की लिमिट से अधिक आउटपुट मिल रहा है तो फ़ोन जल्दी ख़राब होने के साथ फट भी सकता है।

LEAVE A REPLY